Gonda Colonelganj News:एक साथ कई पक्षियों की मौत की खबर को लेकर पशुपालन विभाग रहा हलकान,एक उल्लू की मौत पोस्टमार्टम करा कराया दफन,बर्डफ्लू से इन्कार

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंंज ,गोण्डा । कई पक्षियों की एक साथ मौत होने की गलत सूचना पर पशुपालन विभाग के चिकित्सकों की टीम घण्टों हलकान रही। मामला विकास खंड करनैलगंज के ग्राम बसेहिया के मजरा धौरहरा के पास से जुड़ा है। मंगलवार को यहां के किसी व्यक्ति ने पशुपालन विभाग को सूचना दिया कि यहां एक साथ कई पक्षियों की मौत हो गई है।
सूचना पाकर पशुपालन विभाग द्वारा बनाई गई पशु चिकित्सकों की टीम बताये गये स्थान पर पहुंची। मृत पक्षियों की तलाश करने लगी काफी खोजबीन के बाद वहां एक उम्र दराज उल्लू का शव मिला। टीम के सदस्यों ने उसका पोस्ट मार्टम करके मिट्टी में दफन करवा दिया। उप मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डॉ. एसके तिवारी ने बताया कि एक साथ कई पक्षियों के मौत की सूचना मिली थी। जिस पर वह पशु चिकित्साधिकारी भँभुआ डॉ. त्रिवेणी कुमार व पशु चिकित्साधिकारी बालपुर डॉ. विनोद कुमार के साथ धौरहरा गांव के पास बताये गये स्थान पर गये थे।
उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचकर काफी खोजबीन की गई जहां एक उम्र दराज उल्लू का शव मिला। जिसका पोस्ट मार्टम करके दफना दिया गया। उन्होंने  किसी तरह का गलत अफवाह न फैलाने की जनता से अपील की है। साथ ही कहा कि यदि किसी व्यक्ति द्वारा गलत सूचना देकर अफवाह फैलाने की कोशिश की गई तो उसके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत करवाया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *