Lakhimpur Kheri News: निर्विवादित उत्तराधिकार के प्रकरणों को एक साथ निस्तारित किए जाने के उद्देश्य से खीरी में चलेगा अभियान

5 दिसंबर से 20 फरवरी के मध्य निर्विवादित वरासत का अभियान चलेगा अभियान, एडीएम ने दी जानकारी

एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी 11 दिसंबर 2020। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मा. उत्तर प्रदेश शासन द्वारा कृषकों की भूमि के अभिलेखों को अद्यतन बनाए रखे जाने के दृष्टिगत सभी प्रकार के निर्विवादित उत्तराधिकार के प्रकरणों को एक साथ ही निस्तारित किए जाने के उद्देश्य से 15 दिसंबर 2020 से 20 फरवरी 2021 के मध्य निर्विवादित वरासत का अभियान चलाए जाने का निश्चय किया गया।


उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत कोई भी ऐसा खातेदार जिसकी मृत्यु हो चुकी है उसके उत्तराधिकारिओं द्वारा निर्धारित प्रपत्र पर समस्त वारिसों को अंकित करते हुए अपना आवेदन राजस्व परिषद की वेबसाइट बीओआर डॉट यूपी डॉट एनआईसी डॉट इन पर जाकर स्वयं कर सकते हैं अथवा संबंधित लेखपाल व राजस्व निरीक्षक अथवा तहसील में 15 दिसंबर से 30 दिसंबर तक जमा कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त समस्त राजस्व ग्रामों में लेखपाल पूर्व से सूचना देते हुए 15 दिसंबर 2020 से 30 दिसंबर 2020 के मध्य पंचायत कर्मियों के साथ ग्राम में उपस्थित रहकर खतौनी पढ़ने का कार्य करेंगे तथा निर्विवादित उत्तराधिकार को निर्धारित कराए जाने के उद्देश्य से आवेदन पत्र प्राप्त कर ऑनलाइन भरेंगे।

इसके उपरांत लेखपाल व राजस्व निरीक्षक 31 दिसंबर 2020 से 31 जनवरी 2021 के मध्य ऑनलाइन जांच की प्रक्रिया एवं आदेश पारित किए जाने की कार्रवाई संपादित करते हुए राजस्व निरीक्षक कार्यालय द्वारा इन आदेशों को इसी निर्धारित समय अवधि में भूलेख सॉफ्टवेयर में आद्यवधिक कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *