Lakhimpur Kheri News:जिले के 102 व्यवसायिक वाहन चालकों को सडक सुरक्षा विषयक प्रदान की आनलाइन ट्रेनिंग

एआरटीओ (प्रशासन) की अध्यक्षता में आयोजित हुआ कार्यक्रम
ड्राइविंग लाइसेंस के परीक्षण हाल में हुआ नेत्र परीक्षण
एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी।  राष्ट्रीय सडक सुरक्षा माह के दूसरे दिन परिवहन विभाग के रोड सेफटी अवेयरनेस सभागार में ज़िले के 102 व्यवसायिक वाहन चालकों को आनलाइन ट्रेनिंग प्रोग्राम से सडक सुरक्षा विषयक जानकारी प्रदान कर जागरूक किया।
सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में जनपद खीरी में 17 फरवरी तक राष्ट्रीय सडक सुरक्षा माह मनाया जा रहा है। ट्रेनिंग प्रोग्राम की अध्यक्षता एआरटीओ प्रशासन आलोक कुमार सिंह ने की। उक्त कार्यक्रम में उपस्थित वाहन चालकों को एआरटीओ प्रवर्तन रमेश कुमार चौबे ने सडक दुर्घटनाओं में कमी लाने व दुर्घटना से बचने के लिए अनेक उपाय एवं टिप्स बताये। यातायात उपनिरीक्षक सूर्यमणि ने वाहन चालकों को सडको पर जाम की स्थित न पैदा हो के सम्बन्ध में जागरूक किया। उक्त कार्यक्रम में उपरोक्त के अतिरिक्त कार्यालय के समस्त कर्मचारीगण उपस्थित हुए। सडक सुरक्षा शपथ दिलाकर कार्यक्रम का समापन हुआ।
परिवहन विभाग के शिक्षार्थी ड्राइविंग लाइसेंस के परीक्षण हाल में जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों व स्टाफ द्वारा नेत्र परीक्षण कैम्प के माध्यम से वाहन चालकों/ मैकेनिकों/जनपद के वाहन डीलर्स के प्रतिनिधियों व कार्यालय के कर्मचारियों का नेत्र परीक्षण किया। आवश्यकतानुसार चश्में वितरित किये। उक्त कैम्प में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 रविन्द्र शर्मा नेत्र परीक्षण अधिकारी डा0 मुकेश कुमार रस्तोगी(नेत्र परीक्षण अधिकारी), डा0 बृजराज, डा0 श्री साजिद खान ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *