Lakhimpur Kheri News:वाहन चेकिंग के नाम पर पुलिस कर रही जनता के साथ दुर्व्यवहार

एन.के.मिश्रा

गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर-खीरी)। बीती मंगलवार रात आईजी लक्ष्मी सिंह के निर्देश पर नगर के सदर चौराहे पर पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाकर कई वाहनों के चालान किए। जिसमें पुलिस का व्यवहार नागरिकों के प्रति अभद्रता पूर्ण दिखाई दिया। पुलिस ने तीन सवारी वाले वाहनों का चालान न करके उन्हें जाने दिया जो कि न तो हेलमेट लगाए थे और ना ही कोई मानक पूरा कर रहे थे। उन्हें पुलिस ने इसलिए जाने दिया क्योंकि वह उनके जानने वाले थे।

पुलिस ने ऐसे लोगों का चालान किया जो कि सिंगल सफ़र कर रहे थे। हद तो तब हो गई जब एक बाइक सवार खुद तो हेलमेट पहना ही था साथ में पीछे बैठने वाले व्यक्ति ने भी हेलमेट पहन रखा था फिर भी अनायास ही उसे रोक लिया गया और काफी देर तक उन्हें रोके रखा गया। ग़ौरतलब हो कि वाहन चेकिंग के दौरान तैनात सिपाही व होमगार्डों का रवैया बेहद अभद्रतापूर्ण रहता है। शासन एवं प्रशासन के उच्चाधिकारियों के सख्त निर्देशों के बावजूद भी सिपाहियों व होमगार्डों के द्वारा वाहन के सामने एकाएक डंडा लगा देना तथा चाबी निकाल लेना इनकी आदत में शुमार है।

 

इतना ही नहीं कोतवाली के कुछ सिपाही शराब पीकर सादी वर्दी में नागरिकों के साथ अभद्रता करने में अपना रौब समझते हैं। अलीगंज चौकी प्रभारी योगेश शंखधार रोज शाम होते ही अपना क्षेत्र छोड़ गोला में आ जाते हैं और नगर के भोले भाले नागरिकों पर तानाशाही रवैया दिखाते हुए मित्रवत पुलिस के व्यवहार को कहां खो देते हैं पता ही नहीं चलता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *