Lakhimpur Kheri News:डीएम-एसपी ने की व्यापारियों संग वर्चुअल बैठक

वर्चुअल बैठक में डीएम ने कोरोना कर्फ्यू का किया ऐलान

अग्रिम आदेशों तक रात्रि 09 बजे से सुबह 06 बजे तक जारी रहेगी निषेधाज्ञा, डीएम ने जारी किए आदेश

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने एसपी विजय दुल के साथ व्यापारियों संग वर्चुअल बैठक की।

बैठक में डीएम ने कोविड के संक्रमण की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी। कहा कि अगर वक्त रहते नहीं चेते तो स्थितियां अनियंत्रित व गंभीर होंगी। जिले में गुरुवार की रात्रि 9:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक प्रतिदिन कोरोना कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान अपरिहार्य स्थितियों को छोड़कर परिवहन पर रोक रहेगी। कोविड के गाइडलाइन व प्रोटोकाल के अनुपालन, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग को आदत में शुमार करने, 45 आयु से ऊपर के लोगों का अनिवार्य टीकाकरण, उद्यम प्रतिष्ठान का नियमित सैनिटाइजेशन, हर आने जाने वाले की थर्मल स्कैनिंग आदि बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की।

उन्होंने सभी व्यापारियों से प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी। लक्षण आने पर अनिवार्य रूप से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर टेस्टिंग कराएं। जिले में टीकाकरण हेतु 102 केंद्र बनाए गए। जिसमें सभी 45 आयु व उससे ऊपर आयु वर्ग के उद्यमी व नागरिक अनिवार्य रूप से टीकाकरण कराएं।

एसपी विजय दुल ने कहा कि व्यापारी बंधु ग्राहकों को कोविड-19 प्रोटोकाल के प्रति सज ग करें। बिना मास्क के प्रतिष्ठान में प्रवेश ना दें। साप्ताहिक बंदी का सख्ती से अनुपालन करें। सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में वायरस का जबरदस्त स्ट्रीम है। जो पहले से ज्यादा खतरनाक है। बचाव ही सुरक्षा है। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग को आदत में शुमार करें। वैक्सीनेशन के जिले में 102 सेंटर बनाए गए। अपने निकटतम वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीनेशन कराएं। पौष्टिक आहार लेकर शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाये।

वर्चुअल बैठक में एडीएम अरुण कुमार सिंह एसपी अरुण कुमार सिंह, डीएसओ विजय प्रताप सिंह सहित काफी संख्या में उद्यमी वर्चुअल जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *