Gonda Colonelganj News:चार गांवो में वैक्सीनेशन का विरोध कर रहे लोगों को सांसद कीर्ति वर्धन सिंह उर्फ राजा भ इया मनाने पहुंचे

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

करनैलगंज,गोण्डा । कोविड के टीकाकरण का चार गांवों में विरोध कर रहे लोगों को समझाने के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा विभाग की टीम मौके पर पहुंची। साथ ही गोंडा के भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह राजा भैया ने भी ग्रामीणों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित किया। गुरुवार को करनैलगंज स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव गांव में 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों का रजिस्ट्रेशन व टीकाकरण कराने के लिए पहुंची। तो ग्राम मसौलिया, बेलहरी, पचमढ़ी व कोनहटा में वैक्सीन लगाने का विरोध शुरू हो गया।

वैक्सीन लगाने के लिए गई टीम में आशा, आंगनबाड़ी, शिक्षा विभाग व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की टीम काम कर रही है। ग्रामीणों के विरोध को लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने सीएचसी अधीक्षक को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर सीएचसी अधीक्षक डॉ. सुरेश चंद्रा, खण्ड शिक्षा अधिकारी आरपी सिंह, बीसीपीएम सुरेंद्र यादव, वीपीएम संजय यादव स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ गांवों में पहुंचे जहां लोगों को टीकाकरण के बारे में बताया। इसके साथ थी ग्राम मु सउदिया में गुड्डू सिंह के घर पर मौजूद गोंडा के भाजपा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया ने ग्राम मसूरिया के लोगों को गोविंद के टीके के प्रति जागरूक करते हुए लोगों को टीकाकरण कराने एवं सहयोग करने की अपील करते हुए टीका लगवाने के लिए कहा उन्होंने पीके के बारे में फैलाई जा रही भ्रांतियों एवं अफवाहों पर ध्यान न देकर पीके पर विश्वास करने एवं अपने स्वास्थ्य की रक्षा के लिए टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया।

सांसद राजा भैया ने क्षेत्र के लोगों से इस अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों को प्रेरित करने एवं घर घर जाकर लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ उन का रजिस्ट्रेशन कराने एवं टीका लगवाने की अपील की वही डॉक्टर सुरेश चंद्रा ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर टीकाकरण भी कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *