Lakhimpur Kheri News:बेनी राम अनजान को नवतरंग साहित्य गौरव सम्मान,फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप वैरागी ने किया सम्मानित

एन.के.मिश्रा

 गोला गोकर्णनाथ (लखीमपुर-खीरी)। नवतरंग फाउंडेशन शाहजहांँपुर उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप वैरागी ने नगर के सुप्रसिद्ध कवि और साहित्यकार बेनीराम ‘अन्जान’ को अंगवस्त्र, सम्मान पत्र और श्रीफल भेंटकर  “नवरंग साहित्य गौरव सम्मान” से सम्मानित किया। 

उनके साथ में अखिल भारतीय सृजन साहित्यिक संस्था के अध्यक्ष आरएल श्रीवास, नगर के युवा कवि अनूप कुमार मिश्र, ,सुधीर गुप्ता, कुलदीप गुप्ता, अनिल श्रीवास्तव, अरविन्द श्रीवास्तव ,जगदीश प्रसाद गुप्ता आदि मौजूद रहे। 

नवतरंग फाउंडेशन के अंतर्राष्ट्रीय मुख्यालय नई दिल्ली से  जारी प्रेस नोट के अनुसार उत्तर प्रदेश के खीरी जनपद के गोला गोकर्ण नाथ निवासी बेनी राम अनजान पद्य श्री गोपालदास नीरज के समकक्ष गीतकार हैं। इनकी साहित्यिक और सामाजिक सेवाओं के लिए इन्हें यह सम्मान दिया गया है। इनके लोकगीत और कविताएं समाज में जागृति लाने के साथ ही एक नई ऊर्जा का संचार करती हैं।

सामाजिक विसंगतियों पर कुठाराघात और राष्ट्रीयता से ओतप्रोत भाव की जागृति कराती हैं। फाउंडेशन द्वारा प्रतिवर्ष विपरीत परिस्थितियों में भी शिक्षा, समाज सेवा, कला और साहित्य के क्षेत्र में अपनी सेवाएं देने वालों को सम्मानित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *