Lakhimpur Kheri News:खीरी में 467.32 लाख की 561 पुल-पुलिया का जीर्णोद्धार- नवनिर्माण महाअभियान का सीएम ने किया वर्चुअल शुभारंभ

जनप्रतिनिधि-प्रशासनिक अधिकारी वर्चुअल हुए शामिल

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी 21 फरवरी 2021। रविवार को जल शक्ति विभाग के तहत सिंचाई-जल संसाधन विभाग की नहरों पर जनपद लखीमपुर-खीरी में 467.32 लाख लागत की 561 पुल-पुलिया का जीर्णोद्धार-नवनिर्माण के महाअभियान का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल किया। जिसमें 293.26 लाख की लागत की 525 अदद पुल-पुलिया की मरम्मत-जीर्णोद्धार व 174.06 लाख लागत की 36 अदद पुल-पुलिया पुनर्निर्माण व नव निर्माण शामिल है।

जिसमें इमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर के वीडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष के माध्यम से डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि सुमित तिवारी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अनिल यादव, एक्सईएन सिंचाई खंड प्रथम राम बहादुर एक्सईएन सिंचाई खंड शारदा नगर डीसी वर्मा वर्चुअली शामिल हुए।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस महाअभियान कार्यक्रम में विभाग, जनप्रतिनिधियों व पुल-पुलियो का उपयोग करने वाले आमजन को शुभकामनाएं देकर उज्जवल भविष्य की कामना की। आज जिन क्षतिग्रस्त पुल-पुलिया के जीर्णोद्धार व पुननिर्माण के कार्यों का शुभारंभ हुआ। वह अगले 100 दिन के भीतर मिशन मोड में पारदर्शिता, गुणवत्तायुक्त व समयबद्धता के साथ पूर्ण कराएं। सरकार की साफ नियत से नहरों में सफाई न केवल दिखाई दे रही बल्कि नहरों की टेल तक पानी पहुंचा। उप्र में परिवर्तन हर स्तर पर परिलक्षित हो रहा। बजट जमीन पर दिख रहा है। विकास न केवल जनप्रतिनिधियों को दिख रहा बल्कि आमजन इसे महसूस कर रहे। पुल-पुलिया आवागमन के सहज-सुलभ साधन बनाने में बड़ी भूमिका निभाएंगे। जीवन के सरलीकरण व उसे सहज बनाने में इस महाअभियान को शुरू किया। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के परिश्रम और प्रयास के लिए शुभकामनाएं दी। कहा महाअभियान के तहत बड़े पैमाने पर पुल पुलिया का पुनर्निर्माण-मरम्मत की कार्रवाई होने जा रही।

उन्होंने कहा कि वर्षों से बदहाली का शिकार क्षतिग्रस्त पुल-पुलिया के जीर्णोद्धार व पुननिर्माण का कार्य मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस कार्य के दौरान जनप्रतिनिधि भी समय-समय पर कार्य की गुणवत्ता पर अपनी नजर बनाए रखें। कार्य पूर्ण होने के उपरांत विभागीय अधिकारी स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में नारियल फोड़कर कार्यों का शुभारंभ कराएं।

संसदीय क्षेत्रवार पुल-पुलिया का जीर्णोद्धार- नवनिर्माण महाअभियान का विवरण :
खीरी : 460 व धौराहरा : 101

विधानसभा वार पुल-पुलिया का जीर्णोद्धार- नवनिर्माण महाअभियान का विवरण :
श्रीनगर 58, लखीमपुर 146, कस्ता 39, धौराहरा 43, गोला गोकरणनाथ 129, मोहम्मदी 16, निघासन 55 व पलिया 75

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *