Gonda Mankapur News: वन माफियो एवं  वन कर्मियों की टिकरी रेंज के जंगल में हुई भिड़ंत कई राउंड चली गोलियां लकडी छोड़ भागे वन माफिया 


वन माफियो एवं  वन कर्मियों की टिकरी रेंज के जंगल में हुई भिड़ंत कई राउंड चली गोलियां लकडी छोड़ भागे वन माफिया

 

बी.के. ओझा

मनकापुर ,गोंडा ।मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के टिकरी रेंज के बकसरा बीट में वनरक्षक और वन माफियाओं में हुई भिड़ंत चली कई राउंड गोलियां वन माफिया  लकडी छोड़ भागे जंगल में वन विभाग की कांबिग जारी है।

बताते चले कि मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के टिकरी रेंज जंगल में वन माफियाओं वन रक्षकों के बीच चली गोली। वन माफिया कटे हुए बेशकीमती पेड छोडकर भागे ।

वहीं पर तेजतर्रार वन रक्षक सत्येन्द्र यादव वन माफियो के द्वारा चलायी गयी गोलक से  बाल- बाल बचे। अभी जंगल में  कांविंग चल रही है। भारी संख्या में वन विभाग की टीम मौके पर जंगल में पहुंची। इसके पहले भी वन  माफियाओं ने वन विभाग की गाड़ी पर हमला कर चुके है।

वन विभाग की माने तो वन  विभाग की टीम अवैध कटान को रोकने के लिए जंगल में रात्रि  गश्त कर रही थी तभी अवैध कटान की मुखबिर की सूचना पर वनरक्षक पहुंच गए पहुंचते ही माफियाओं ने फायर करना शुरू कर दिया आत्मरक्षा में वन विभाग ने भी माफियाओं पर किया  फायर माफिया लकड़ी को छोड़कर भाग खड़े हुए वहीं पर वन रक्षक सत्येन्द्र से बात चीत होने पर बताया गया कि एक पेड की लकडी बरामद हुई है बाकी की तलाश जारी है।

इस बाबत टिकरी रेंजर संतोष मिश्रा से दूरभाष पर बात करने की कोशिश की गई बात नही हो पाई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *