Gonda Mankapur News:वन माफियो ने वन दरोगा सहित वन कर्मियों पर हमला कर सरकारी वाहन किया क्षतिग्रस्त 

 

वन माफियो ने वन दरोगा सहित वन कर्मियों पर हमला कर सरकारी वाहन किया क्षतिग्रस्त 

वन दरोगा ने  पांच नामजद सहित पांच अन्य हमलावरों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया 

कोतवाली पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी  

 

बी .के .ओझा 

मनकापुर, गोण्डा ।टिकरी रेंज के बकसरा बीट जंगल में वन माफियो ने वन दरोगा सहित सहित कई वन कर्मियों पर हमला कर सरकारी वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया है, सूचना पर पहुंची पुलिस 112 ने किसी तरह वन कर्मियों को जंगल से बाहर निकाल जान बचाई है।

बताते चले के मंगलवार रात्रि  को वन दरोगा आज्ञा राम को वन रक्षक सोनू शुक्ला ने सूचना दी कि मनकापुर कोतवाली के  टिकरी रेंज के बकसरा बीट जंगल के पास चक्रधारी सिंह के बाग में कुछ वन माफिया इकट्ठा होकर जंगल में पेड़ काटने की योजना बना रहे है। सूचना मिलते ही वन दरोगा आज्ञा राम, वन दरोगा रामजियावन सिंह सहित अन्य वन कर्मी वन विभाग के वाहन संख्या UP43G0252 से चालक राज कुमार के साथ पहुँच जंगल की कांबिंग शुरू की इसी बीच जंगल के किनारे भिटौरा गांव के दलिक पुरवा के तरफ से मोटरसाइकिल सवार अनशू सिंह,सुमित सिंह,चक्रधारी सिंह,बृजेश सिंह,रविन्द्र कुमार सिंह सहित पांच अन्य लोगों ने वन दारोगा सहित वन कर्मियों को ललकारते हुए हमला बोल दिया वन कर्मियों ने अपनी जान बचाते हुए जंगल में छुप गये। इस बीच वन माफियो ने सरकारी वाहन के आगे- पीछे  लगे हुए शीशे को तोड वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। वन कर्मियों ने 112 पुलिस को फोन किया मौके पर पहुंची पुलिस ने वन कर्मियों के क्षतिग्रस्त वाहन व वन कर्मियों को जंगल से बाहर निकाला है।

वन दरोगा राम जियावन सिंह के तहरीर पर पांच नामजद व पांच अन्य के विरूद्ध मनकापुर कोतवाली में  धारा 147,148,149,353,511,427,504,506 सहित सरकारी सामान  को नुकसान पहुंचाने से समबन्धित मुकदमा पंजीकृत कराया है।

टिकरी रेंज के रेंजर संतोष कुमार मिश्रा ने बताया है कि वन माफियो के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है जिससे वन माफियो में  काफी हताशा है उसको लेकर यह घटना घटित हुई है वन विभाग और वृहद् कार्यवाही संपादित करेगा।

मनकापुर कोतवाली प्रभारी ने बताया है कि जल्द सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जावेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *