Gonda News:आयुक्त व डीएम ने महिला अस्पताल में एसएनसीयू वार्ड का किया उद्घाटन

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। आयुक्त देवीपाटन मंडल एसवीएस रंगाराव एवं डीएम मार्कंडेय शाही ने जिला महिला चिकित्सालय में नवनिर्मित एसएनसीयू वार्ड का उद्घाटन किया।

बताते चले कि महिला अस्पताल में नवजात बीमार शिशुओं को मृत्यु से बचाने के आधुनिक सुविधाओं से लैस एसएनसीयू (सिक न्यू बोर्न केयर यूनिट) में अभी तक मात्र 12 बेड थे। विगत दिनों डीएम मार्कंडेय शाही द्वारा महिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सीएमएस महिला अस्पताल डॉ एपी मिश्र को निर्देश दिए थे कि वे एसएनसीयू वार्ड में बेड्स की संख्या बढ़ाएं और सपोर्टिंग उपकरण शीघ्र मंगाएं। डीएम के निर्देश पर एसएनसीयू वार्ड में 06 और बेड्स की संख्या बढ़ाई गई और पुराने ओटी कक्ष में व्यवस्था की गई है। वर्तमान में महिला अस्पताल में एसएनसीयू में 18 बेड्स उपलब्ध हैं और सभी बेड्स पर नवजात बीमार शिशु भर्ती हैं।

आयुक्त देवीपाटन एसबीएस रंगाराव ने कहा कि एसएनसीयू वार्ड में बेड्स की संख्या बढ़ने से तमाम बीमार नवजात शिशुओं की जान बचाई जा सकेगी। डीएम मार्कंडेय शाही ने वार्ड में एयर कंडीशनर सहित अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थाएं शीघ्र कराने के निर्देश दिए हैं।

एसएनसीयू वार्ड के उद्घाटन के अवसर पर सीएमएस एपी मिश्र, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ राम लखन, ओएसडी शिवराज शुक्ला, सालिकराम त्रिपाठी, सहित अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *