Lakhimpur Kheri News:डीएम ने की वर्चुअल बैठक, दिए निर्देश

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने ज़िले के चिकित्सा अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों से वर्चुअल संवाद किया। डीएम ने चिकित्सा अधिकारियों को सौपे गए दायित्वों के बारे में बिंदुवार चर्चा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में डीएम ने एकीकृत कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को ओर अधिक क्रियाशील बनाने के निर्देश दिए। डीएम ने सैंपलिग की गहन समीक्षा की। सैंपलिंग प्रभारी/ एसीएमओ डॉ. रविंद्र शर्मा को निर्देश दिए कि विलोबी हाल में सैंपलिंग को सुबह जल्द शुरू किया जाए। ताकि लोगों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

बैठक में ज़िले में वैक्सीन की उपलब्धता, वैक्सीनेशन की अद्यतन प्रगति पर विस्तृत चर्चा हुई। सतर्कता व सावधानी से अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन कराए। सीएससी स्तर पर हो रही टेस्टिंग में पॉजिटिव आ रहे संक्रमित लोगों को तत्परता से संबंधित एमओआईसी मेडिसिन किट उपलब्ध कराए। होम आइसोलेशन वाले संक्रमित मरीजों की सतत निगरानी की जाए। इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में डयूटीरत चिकित्सा अधिकारी संक्रमित मरीजों से बात करके उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेते रहे।

बैठक में डीएम ने कोविड चिकित्सालय (लेवल वन/लेवल टू) में भर्ती संक्रमित मरीजों की मूलभूत सुविधाओं व स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। इस दौरान उन्होंने सीएमओ से औषधियों की उपलब्धता की जानकारी ली।
Attachments area

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *