Gonda News: योगी सरकार में विद्यालयों को हुआ कायाकल्प-बृजभूषण शरण सिंह

सांसद व विधायक ने प्राथमिक विद्यालय का किया उद्घाटन
योगी सरकार में विद्यालयों को हुआ कायाकल्प-बृजभूषण शरण सिंह
जयदीप शुक्ला 
गोण्डा। प्राथमिक शिक्षा बच्चों के भविष्य निर्माण की नींव होती है।इसकी  बेहतर शिक्षा प्रणाली में अध्यापकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।अध्यापक की सजगता से  गांवो में पल रही प्रतिभाओं को निखार कर बच्चों के साथ ही देश के भविष्य को बेहतर बनाया जा सकता है।यह बातें कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने तरबगंज विकासखंड के पूरे घिसीराम प्राथमिक विद्यालय का उद्घाटन करते हुए कही।
सांसद व क्षेत्रीय विधायक प्रेम नारायण पाण्डेय ने संयुक्त रूप से  विद्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि गांव में प्राथमिक विद्यालयों में अच्छे अध्यापक हैं लेकिन छात्रों की भीड़ प्राइवेट विद्यालयों में है इस पर विचार करने की आवश्यकता है। योगी सरकार ने विद्यालयों का कायाकल्प कर दिया है,वही गुणवत्तापूर्ण बने विद्यालय प्राथमिक शिक्षा की नींव को मजबूत करेंगे। क्षेत्रीय विधायक प्रेम नारायण पांडेय ने भवन निर्माण गुणवत्ता की प्रशंसा करते हुए कहा कि तरबगंज विधानसभा में हर क्षेत्र में विकास कार्य हुआ है।
प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में हर वर्ग समुदाय को सराकरी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।वहीं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जय प्रताप सिंह ने शिक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाने और अपने दायित्व के प्रति सजग रहने का आह्वान अध्यापकों से किया।कटरा कुटी महंथ स्वामी चिन्मयानंद जी ने रामायण का उदाहरण देते हुए बच्चों की जिज्ञासाओं का गुरुजनों को समाधान ढूंढने पर बल दिया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधान गुड्डू सिंह ने किया।इस अवसर पर बेलसर ब्लाक प्रमुख गुड्डू सिंह,खंड शिक्षा अधिकारी वीरेन्द्र कुमार,शिक्षक संघ के अध्यक्ष विनय तिवारी,बलवंत सिंह,हिंदू युवा वाहिनी ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल सिंह,प्रधानाध्यापक राजेश कुमार सिंह,देवेंद्र सिंह,बबलू सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *