Gonda News:अघोषित विद्युत कटौती ट्रिपिंग लो वोल्टेज से उपभोक्ता त्रस्त बिजली आने जाने का कोई शुडूल नही

संजय यादव

गोण्डा ।भीषण उमस के साथ अघोषित बिजली कटौती एवं ट्रिपिंग से पूरे जिले में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रो में हाहाकार मचा हुआ जबकि जिले में पिछले सप्ताह एक विद्यत उपकेन्द्र का उद्घाटन करने आये बिजली मंत्री ने कहा था कि प्रदेश में बिजली की कोई कमी नही है।
बताते चले कि जिले में अघोषित विद्युत कटौती को लेकर हाहाकार मचा हुआ है । बिजली ट्रिपिंग लो वोल्टेज
उमस भरी भीषण गर्मी में लोगों का जीना हराम कर दिया। इस बीच शहर हो या ग्रामीण क्षेत्र हर जगह अघोषित बिजली कटौती चल रही है । ओवरलोडिंग के चलते जगह जगह फॉल्ट आने के चलते जो सप्लाई मिलना चाहिए वह भी नही मिल पा रही खराबी आने पर कोई पता नही कब तक सप्लाई मिल पायेगी लो वोल्टेज के चलते ट्रिपिंग का मामला देखने को मिल रहा है।

लोगों का रात काटना मुश्किल हो गया। सुबह के समय अधिकांश लोग घरों के बाहर और खुले स्थानों पर बैठे नजर आते है ।
जिले मे विद्युत के रोस्टर के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रो में आपूर्ति 18 घंटे होने चाहिए लेकिन इसका कोई शुडूल नही है कि छः घंटे कटौती कब की जायेगी जिससे समस्याये काफी बढ गयी है कब बिजुली आये कब चली जाय कोई पता नही है। जो मिलती है उसमे लो वोल्टेज ट्रिपिंग के चलते वही उपभोक्ताओं को मवनसर हो पा रहा है।
गोण्डा सांसद से मसकनवां उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के लोगों ने विद्युत समस्या को लेकर ध्यान आकृष्ट कराया तो सांसद का जवाब था कि विद्युत कटौती तो पूरे प्रदेश में हो रही है।
वही गोण्डा के प्रभारी मंत्री की माने तो यह विद्युत विभाग का मामला है।
विद्युत मंत्री श्रीकांत शर्मा गोण्डा के घारीघाट में 48 करोड़ की लागत से बने उप केन्द्र का उद्घाटन करते समय यह कहा कि बिजली की कोई कमी नही है विद्युत सब स्टेशनों पर रोस्टिंग के अनुसार सप्लाई निर्बाध रूप से दी जाती है।जनपद के चारो तहसीलो में अघोषित विद्युत कटौती जारी है विद्युत आने जाने का कोई शुडूल नही है। भीषण गर्मी से लोग त्रस्त है ।
विद्युत विभाग के मण्डलीय मुख्य अभियंता आर सी शर्मा की माने तो शुडूल के अनुसार जिले को सप्लाई दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *