Lakhimpur- Kheri-News-अपनी ताकत का एहसास दिलाने के लिए सैकड़ों गांवों की विद्युत सप्लाई की गई बन्द

धौरहरा में खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे वाली कहावत को किया गया चरितार्थ

लाखों लोगों को जागकर गुजारनी पड़ी रात

एन.के.मिश्रा

धौरहरा (लखीमपुर खीरी)।धौरहरा उपकेंद्र के अदलीसपुर फीडर के नयागांव में वसूली करने गई बिजली विभाग की टीम पर ग्रामीणों द्वारा किए गए हमले के बाद बिजली विभाग ने धौरहरा व बेल्तुआ केन्द्र से बिजली सप्लाई बाधित कर दी। जिससे धौरहरा, ईसानगर व खमरिया क्षेत्र के सैकड़ों गांव बाढ़ व भीषण गर्मी में अंधेरे में रहने को विवश हो गए।

गुरुवार को धौरहरा के नयागांव  में अचानक बिजली विभाग की टीम नयागांव पहुँचकर जांच करने लगी। जहां पहले से ही क्षेत्रीय लाइन मेनों के द्वारा अवैध वसूली करके चलवाये जा रहे कनेक्शन को लेकर कहासुनी हो गई। कहासुनी इतनी बढ़ गई कि ग्रामीणों ने पहले से ही वसूली कर रहे कर्मचारी को जमकर धुन दिया। अचानक हुई घटना के बाद अपनी जान आफ़त में पड़ते देख आनन फानन में पुलिस को बुला लिया गया। वहां से बचकर कोतवाली पहुँचें जेई व उनकी टीम ने तहरीर देकर त्वरित कार्रवाई की मांग की।

तहरीर पाकर पुलिस ने तत्काल मुक़दमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी। जिसको देख सभी कर्मचारियों ने खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे वाली कहावत सैकड़ों गांवों की बिजली सप्लाई बन्द करके चरितार्थ कर दी। वहीं इसका खामियाजा क्षेत्र के लाखों लोगों उस समय उठाना पड़ा जब प्रशासन व बिजली उपभोक्ताओं को अपनी ताकत का एहसास दिलाने के लिए जेई सहित सभी कर्मचारी धौरहरा पॉवर हाउस पर धरने पर बैठ गये। जहां पहुँचकर तहसील के कुछ आलाधिकारियों ने इनकी मान मनौवल करके किसी तरह कस्बा धौरहरा की बिजली सप्लाई तो शुरू करवा ली पर पूरे क्षेत्र में जारी ब्लैक आउट को दूर नहीं करवा सके।

जिसके चलते घुप अंधेरे में लाखों लोगों को रात जागकर गुज़ारनी पड़ी। वहीं क्षेत्र में करीब 40 घटों से बन्द सप्लाई शुक्रवार को भी सुचारू रूप से नहीं शुरू हो सकी। जिसके चलते आम उपभोक्ताओं में बिजली कर्मचारियों के प्रति रोष व्याप्त होने लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *