Gonda Colonelganj News:नवीन फल सब्जी मंडी में कर्मचारियो का व्यापारियो से वसूली का वीडियो वायरल, जांच करने पहुंचे एडीएम

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा

 करनैलगंज,गोण्डा । करनैलगंज की नवीन फल, सब्जी मंडी में अनियमितता एवं करोड़ो के घोटाले का मामला सामने आया है। बुधवार को मंडी के कर्मचारियों द्वारा व्यापारियों से वसूली का एक वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और डीएम ने एडीएम राकेश सिंह व एसडीएम करनैलगंज ज्ञान चन्द्र गुप्ता को पूरे मामले की जांच करने के लिए मौके पर भेजा। दोनों अधिकारियों की संयुक्त जांच में मंडी में वसूली के साथ-साथ जमा होने वाली मंडी शुल्क की धनराशि का भी घोटाला सामने आया है। एडीएम व एसडीएम की संयुक्त रिपोर्ट मंडी कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को भेजी जा रही है।
बुधवार को मंडी में मंडी सहायक व एक मंडी कर्मचारी द्वारा व्यापारियों से वसूली का एक वीडियो वायरल होने के बाद एकाएक सब्जी फल एवं गल्ला मंडी चर्चा में आ गई और आनन-फानन में सच्चाई की तह तक जाने के लिए जिलाधिकारी मार्कंडेय शाही के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी व उप जिलाधिकारी की संयुक्त टीम जांच करने के लिए मंडी में पहुंची। दोनों अधिकारियों ने वसूली का वीडियो जारी होने की तहकीकात की। व्यापारियों से पूछताछ करने के साथ-साथ मंडी में आने एवं जाने वाली गाड़ियों का विवरण एवं आयात – निर्यात के दौरान कटने वाली रसीदों एवं अभिलेखों को देखा। जिसमें भारी अनियमितता पाई गई। अधिकारियों ने संयुक्त रुप से पूरे मामले की जांच की और तमाम अभिलेख भी जांच कराने के लिए ले गए। अपर जिलाधिकारी राकेश को सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर पूरे मामले की जांच की जा रही है और दोषी मंडी के कर्मचारियों अधिकारियों के विरुद्ध जिलाधिकारी को कार्यवाही के लिए रिपोर्ट भेजी जाएगी।
उपजिलाधिकारी ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि मंडी में अभिलेखों की जांच की गई। दो वीडियो मिले हैं जिनकी की गहनता से जांच की गई। जिसमें वीडियो पुराना होने की बात बताई गई और जो भी अनियमितता मंडी में पाई गई है उसकी संयुक्त रिपोर्ट बनाकर जिलाधिकारी को कार्रवाई के लिए भेजी जा रही है। कर्मचारियों के विरुद्ध जिलाधिकारी द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *