Gonda Mankapur News:बुआ के घर शादी समारोह में गयी दो छात्राओ की विषाक्त भोजन करने से तवियत बिग़डी मौत कई बीमार गांंव मेंं पहुंंची स्वास्थ्य टीम

बुआ के घर शादी समारोह में गयी दो छात्राओ की   बासी खाना खाने से तबीयत बिगड़ी इलाज के दौरान मौत,कई लोग बीमार स्वास्थय टीम पहुंची गांव 

बी.के.ओझा

मनकापुर ,गोण्डा ।मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के गांव अज्ञाराम बकसरा की दो नाबालिग  छात्राओ की बासी खाना खाने पर फूड प्वाजनिंग के चलते इलाज के दौरान मौत हो गयी है,मौत की खबर के बाद स्वास्थय विभाग की टीम गांव पहुंचकर दवाओं का वितरण किया है। 

बताते चले मनकापुर कोतवाली क्षेत्र के गांव अज्ञाराम बकसरा की दो सगी बहने अंजना पुत्री शिवकुमार 7 वर्ष जो कक्षा 2 की  छात्रा  वही  रंजना कक्षा 4 की छात्रा   अपनी बुआ के घर दतौली  ग्वालियर ग्रांट थाना रेहरा बाजार जनपद बलरामपुर  शादी में गयी थी । जहां पर रजनीश उर्फ बादल मौर्य पुत्र स्वर्गीय गुड्डू मौर्या की 30 नवम्बर को शादी थी जिसकी बारात मछली बाजार के करोहामान में गई थी। 

दोनों छात्राये बारात न जाकर बुआ के घर पर ही थी अचानक दोनों छात्राये 1 दिसम्बर को  बीमार पड गयी जिनको गोण्डा के किसी नर्सिग होम में परिजनों ने इलाज के लिए  भर्ती कराया था जहाँ पर अंजना की इलाज के दौरान 1 दिसम्बर को रात्रि लगभग तीन बजे मौत हो गयी वही रंजना की दो दिसम्बर सायं लगभग पांच बजे मौत हो गयी लेकिन किसी को कानों कान खबर नही लगने पायी यही नहीं परिजनों ने दो दिसम्बर को दोनों मृतक छात्रओ को मिट्टी भी देर रात  दे दी। 

बृहस्पतिवार को स्वास्थय विभाग को दो छात्राओ की मौत की खबर लगते ही जिले में हडकम्प मच गया।मनकापुर सीएचसी पर तैनात डाक्टर रबीस व एएनएम ज्योति चतुर्वेदी,सुनीता वर्मा व आशा बहु गीता के साथ पहुंच अज्ञा राम बकसरा में दवाओं का विवरण किया है।

वही जिला मुख्यालय पर स्थित आरएन  पाण्डेय मेमोरियल हॉस्पिटल में  संगीता 35 व अनीता 27 का इलाज चल रहा है। लोगों की माने तो और लोग भी बीमार है जिनका गोण्डा शहर के विभिन्न प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

डिप्टी सीएमओ गोण्डा  मनकापुर सीएचसी प्रभारी डाक्टर ए के राय की माने तो दोनों नाबालिग छात्राओ की मौत बासी खाना खाने पर फूड प्वाजनिंग के  चलते हुई है।उन्होंने बताया कि मामला रेहरा थाना क्षेत्र के बलरामपुर जनपद का होने के नाते सही नही पता चल पा रहा है। कितने बीमार है दोनों मृतक छात्राओं को इलाज के लिए सीएचसी नही लाया गया था सूचना मिलते ही गांव में टीम भेजी गयी है। बीमारो का पता लगाया जा रहा है।     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *