Gonda News:जिलाधिकारी ने ग्लोबल हैंड वॉश डे के मौके पर हाथ धुल कर स्वच्छता अपनाने का दिया संदेेश, कलेक्ट्रेट में आयोजित हुआ कार्यक्रम

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, स्वच्छता से बचाव सम्भव- जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। ‘हाथ धोना रोके कोरोना’’ के संकल्प के साथ विश्व हाथ धुलाई दिवस के मौके पर जिले में हाथ धुलाई कार्यक्रम हुआ। कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी डा0 नितिन बंसल व सीएमओ डा0 मधु गैरोला सहित अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन करते हुए मास्क के साथ हाथ धुलकर स्वच्छता का संदेश दिया। 

इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए हम सबको अभी पूरी सावधानी बरतनी है। उन्होंने कहा कि हाथ धुलने से सिर्फ कोरोना वायरस से ही नहीं बल्कि तमाम संक्रामक जनित बीमारियों से निजात मिलती है। इसलिए हम लोगों को इसे आदत में अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे हाथों में असख्ंय वायरस व हानिकारक जीवाणु छिपे होते हैं, जिन्हें हम देख नहीं सकते हैं, वे वायरस व कीटाणु हमारे शरीर में प्रवेश कर हमें बीमार कर देते हैं। इसलिए जागरूक होकर हमें नियमित हाथ धोने की आदत डालनी चाहिए जिससे हम तमाम बीमारियों से बच सकते हैं और अच्छा स्वास्थ्य भी प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि इस कोरोना वाॅयरस संचारी संक्रमण काल में स्वच्छता के साथ-साथ हाथ धोकर ही भोजन या अन्य चीजें ग्रहण करना सबसे अहम विषय है।  इस अवसर पर जिलाधिकारी ने उपस्थित कर्मचारियों व दफ्तर में अपने-अपने कामों को लेकर आए दूरदराज के ग्रामीणों के बीच हाथ धोकर इस महा स्वच्छता कार्यक्रम में लोगों को जागरूकता के साथ प्रेरित भी किया।

इसी कड़ी में विकास भवन में मुख्य विकास अधिकाकरी शशांक त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में सीएमओ गोण्डा डा0 मधु गैरोला की उपस्थिति में हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें अधिकारियों कर्मचारियों ने हाथ धुलकर स्वच्छता का संदेश दिया। इसी प्रकार जनपद के विभिन्न कार्यालयों में हाथ धुलाई कार्यक्रम आयोजित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *