Gonda News:जिला निर्वाचन अधिकारी ने अधिवक्ताओं को दिलाई शपथ

मतदाता सूची पुनरीक्षण में अधिक्ताओं की सुनिश्चित हो सहभागिता
राम नरायन जायसवाल
गोण्डा।भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशन में चल रहे विशेष मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम में अधिवक्ताओं की भी भूमिका सुनिश्चित हो इसके लिए गुरुवार को सिविल बार एसोसिएशन के सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी मार्कण्डेय शाही ने निष्पक्ष मतदान एवं जागरूकता शिविर में अधिवक्ताओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई।
दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ करने के उपरान्त पर जिला निर्वाचन अधिकारी मार्कण्डेय शाही ने अधिवक्ताओं को शपथ दिलाई कि वे लोग लोकतंत्र में पूर्ण आस्था रखते हुए अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेगें तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेगें। उन्होंने कहा भारत गणराज्य की रग रग में लोकतंत्र व्याप्त है और यही कारण है कि तमाम विविधताओं के बावजूद भी हम अपनी एकता और अखण्डता को बनाए हुए हैं।
उन्होंने आहवान किया कि वे सब इस पुनीत कार्य में भागीदार बनें तथा स्वयं और अपने परिवार के ऐसे सदस्य जिनका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, उनका नाम जरूर जुड़ाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *