Gonda Carnailganj News:इंटर कालेज व डिग्री कॉलेजों के 6 हजार छात्र-छात्राओं ने 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर मतदाता बनने की शपथ ली

 

ज्ञान प्रकाश मिश्रा/एसपी सिंह 

करनैलगंज(गोंडा)। अलग-अलग इंटर कालेज व डिग्री कॉलेजों के 6 हजार छात्र-छात्राओं ने 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर मतदाता बनने की शपथ ली। उप जिलाधिकारी हीरालाल ने छात्र-छात्राओं में मतदान के साथ-साथ मतदाता पहचान पत्र की उपयोगिता को बताते हुए मतदाता बनने एवं अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

इस मौके पर जागरूकता रैली निकाली गई। बच्चों के जागरूकता क्लास में उप जिलाधिकारी ने छात्र छात्राओं को नागरिक अधिकार के प्रति जागरूक होने एवं प्रत्येक नागरिक के अधिकारों का पाठ भी पढ़ाया। सोमवार को सरयू महा विद्यालय, कन्हैयालाल इंटर कालेज, बैकुंठ नाथ महाविद्यालय में भारतीय निर्वाचन आयोग और राष्ट्रीय सेवा योजना के तत्वावधान में मतदाता मेला का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी व विशिष्ट अतिथि रहे खण्ड विकास अधिकारी ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरबी सिंह ने मतदाता जागरूकता के सम्बन्ध में छात्र छात्राओ को सम्बोधित किया। इस जागरूकता मेले में उपस्थित कालेज स्टाफ और छात्र छात्राओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई गई।

बच्चों ने मतदाता बनने व मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली। कालेज में ही काउन्टर लगाकर फार्म 6 भरवाया गया। छात्र छात्राओ ने एनसीसी ईकाई के नेतृत्व मे एक जागरुकता रैली निकाली। इस अवसर पर एनसीसी प्रभारी डॉ.दीपक श्रीवास्तव, आशोक सिंह, रवीन्द्र प्रताप सिंह, विजय यादव, ममता मिश्रा, डॉ.ओपी सिंह, अमरेश मौर्या सहित भारी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *