Gonda Colonelganj News:गांव की रक्षा के लिए एक युवक ने 60 वर्षीय वृद्ध का सर काट काली जी के स्थान नीम के पेड पर चढ़ाया

गोण्डा  करनैलगंज चकरौत के बंगला बाजार में गांव की रक्षा के लिए एक युवक ने  60 वृद्ध का सर काट  काली जी के स्थान नीम के पेड पर चढ़ाया


बगंला बाजार में पहुंचे पुलिस अधीक्षक सहित भारी फोर्स आरोपी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त बाका को बरामद किया,बाजार में भारी फोर्स तैनात

एसपी सिंह / ज्ञान प्रकाश मिश्रा  

करनैलगंज,गोण्डा।गोण्डा के करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के चकरौत बंगला बाजार में एक युवक 60 वर्षीय वृद्ध का सर काट नीम के पेड़ पर चढा दिया इस घटना को लेकर पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी है युवक का कहना था कि काली जा का आदेश था गांव की रक्षा करनी थी  इसे अंध विश्वास कहे या मानसिक रूप से विक्षिप्त पुलिस ने हत्यारे को उसी के घर से  गिरफ्तार कर हत्या में प्रयोग किये बाके को बरामद कर हत्या के  आरोप को जेल भेज दिया है। 

घटना बुधवार की रात लगभग साढ़े  ग्यारह  बजे की है चकरौत के बंगला बाजार निवासी बाबूराम पुत्र सोमन  60 वर्ष अपने घर के सामने छप्पर में सोए हुए थे। वहीं से कुछ ही दूरी पर स्थित उदय प्रकाश शुक्ल उर्फ उदई पुत्र राम दीन  25 वर्ष का घर बताया जाता है। परिजनों के अनुसार रात में उदय प्रकाश  ने गड़ासे (बांका) से हमला करके बाबूराम का सर धड़ से अलग कर दिया। और सर को ले जाकर अपने घर के सामने स्थित नीम के पेड़ (पूजा स्थल) के नीचे रख दिया। और इस बीच अपने घर के अन्दर दरवाजा बन्द कर पूजा करने लगा ।

घटना की जानकारी होते ही परिजनों ने शोरगुल करते हुए पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे कोतवाल राजनाथ सिंह, सीओ कृपाशंकर कनौजिया व एसपी राजकरन नैयर सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। गांव वालों के अनुसार  हत्या करने वाला युवक व उसके परिजन अर्ध विक्षिप्त हैं।

पुलिस का कहना है कि हत्या तंत्र-मंत्र के चक्कर में की गई है यह जांच का विषय है।

मृतक परिवार की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। घटना के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव व कटे हुए सर को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गोंडा भेज दिया है। गांव में क्यूआरटी पुलिस टीम व कोतवाली पुलिस सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

गांव वालों ने बताया कि अभी कुछ दिन पहले ही यही पर पीट-पीटकर एक युवक की भी हत्या कर दी गई थी। जिसके चलते यहां पर पुलिस बल की दिन रात ड्यूटी भी रहती है। फिर भी हत्या जैसे जघन्य अपराध को अंजाम दे दिया गया। कोतवाल राजनाथ सिंह बताते हैं कि हत्या आरोपी ने अचानक बुजुर्ग की हत्या की और छुप गया था। जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

उसके बताए के मुताबिक आला कत्ल बाका व खुन से सने कपडे  भी बरामद कर लिया गया है। उसके विरुद्ध मृतक के भांजे जय चन्द्र पुत्र राम यज्ञ ने  हत्या की तहरीर दी थी जिसमें अभियोग भी पंजीकृत कर लिया गया है। कोतवाल ने बताया कि आरोपी का पिता नहीं है उसकी माता जीवित है एक बहन और 9 भाई हैं। जिसमें अधिकांश अर्धविक्षिप्त हैं। एक भाई जो सबसे बड़ा है उसकी शादी हो चुकी है। वह बाहर रहता है बाकी सभी भाई एक साथ रहते हैं और किसी की शादी नहीं हुई है। घटना के पीछे कोई अन्य कारण निकल कर नहीं आ रहा है।

शव को भी आरोपी पेड के नीचे ही दफनाने की थी व्यवस्था

 बताते चले कि हत्या आरोपी वृद्ध का सिर काटने के पहलें नीम के पेड़ के नीचे धड को दफनाने के लिए एक गड्ढा भी खोद रखा था जो बना हुआ है गांव वालों की माने तो युवक पहले गांव में गैडासा लेकर घूम रहा था यह कह रहा था की गांव की रक्षा करने के लिए काली जी बलि मांग रही है। पुलिस कष्टडी में भी आरोपी युवक जैयकारे लगाता रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *