Gonda News:मायके से दो मासूम बच्चो के साथ ससुराल वापस आ रही युवती से चार युवको ने गन्ने के खेत में ले जाकर शराब पिला किया गैंगरेप

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा।जनपद का खोडारे थाना हमेशा अपराध के मामले में चर्चा में बने रहने पर एक बार फिर अपनी बात दुहराते हुए मायके से बच्चों के साथ ससुराल जा रही एक महिला को सुनशान स्थान पर चार युवको ने  जबरदस्ती गन्ने के खेत में उठा ले  जाकर शराब पिलाकर दुष्कर्म करने का मामला संज्ञान में आया है जबकि महिला के साथ उसके दो मासूम बच्चे भी थे  पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी है। 

खोडारे थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव की विवाहित महिला अपने दो बच्चों के साथ मायके गयी थी मायके से लौटते समय ससुराल से कुछ दुर पहले रानी बगिया के पास उसके मायके के विक्रम पुत्र जोखन सहित चार युवक युवती को गन्ने के खेत में जबरदस्ती उठा ले गये जबरदस्ती शराब मुंह उडेल दिया और बारी बारी से दुष्कर्म करने लगे। इस बीच महिला के साथ उसके दो मासूम बच्चे भी थे जो मा को जबरदस्ती गन्ने के खेत में ले जाते देख सीधे एक बच्चा घर की ओर भागा जबकि एक बच्चा काफी छोटा था जिसको दुष्कर्मी बिस्कुट देकर उसका मुँह बन्द कर दिया था। 

जब मासूम घर पहुँच कर अपने बुजुर्ग बाबा को बताया तो वह भागे घटना स्थल पर भागे आये तो देखा विक्रम के साथ और लोग बहु के साथ  दुष्कर्म कर रहे थे जो देखते ही भागने लगे बहु के पास पहुंचा तो बहु बेहोश पडी थी। किसी तरीके से उसे घर उठाकर लाया उक्त घटना बृहस्पतिवार की बतायी जाती है। 

पीड़िता के ससुर ने बताया कि उसका बेटा मुंबई में रहकर रोजी-रोटी कमाता है। उसकी बहू अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ गुरुवार सुबह मायके गई थी ।शाम को जब वह घर लौट रही थी तो उसी के मायके के विक्रम पुत्र जोखन रास्ते में रानी बगिया के पास उसे रोक लिया ।उसके पोते को नमकीन का पैकेट थमा दिया जबकि बहू को शराब पिलाया जब बहू नशे में आ गई तो उसे गन्ने के खेत में उठा ले गया । इस बात की जानकारी घर पहुंचे पोते ने जब दीया तो मौके पर पहुंचकर  देखा की विक्रम व उसके साथ और लोग  बहू के साथ दुष्कर्म कर रहा है  जबकि पीड़िता द्वारा दुष्कर्म के बारे में चार लोगों को बताया गया है ।लेकिन खोडारे पुलिस इसको गैग रेप की घटना से इनकार कर  रेप की घटना मान रही और पीड़ित से दबावडाल अपने मन माफिक तहरीर में एक को आरोपी बनाया है।पीडित महिला तीन बच्चो की मांं बतायी जाती है।

इस समबन्ध में  प्रभारी निरीक्षक खोड़ारे  प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता के ससुर की तहरीर पर  दुष्कर्म करने की धारा में मुकदमा पंजीकृत कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

खोडारे थाना अपने भौगोलिक स्थिति के चलते अपराधियों का पनागाह बना रहा है तीन जिलों के सीमा से जुडा हुआ है थाना बलरामपुर,बस्ती,सिद्धार्थ नगर उसके बाद दो नदियों के बीच कुवानो व बुसुही इसको बीहड की पृष्ठभूमि में लाकर खडा कर देती है तथा मुख्यालय से लगभग सौ किलोमीटर दूरी के चलते कोई बहुत बडी घटना होने के बाद उसी दिन जिला मुख्यालय तक उसकी सूचना या पीड़ित नही पहुँच पाता इसी का लाभ उठाते हुए अपराधी हर बडी से बडी घटना बहुत आसानी से करके प्रशासन के आखों के नीचे बने रहते है। 

 सामुहिक दुष्कर्म की घटना में पुलिस अधीक्षक ने रेप की बात स्वीकार तो किया है लेकिन गैग रेप से इन्कार किया है नवागात पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने कहा पीड़ित महिला का सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *