Lakhimpur Kheri News:समस्या समाधान परिवार ने जरूरतमंद मरीजों हेतु आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन का किया प्रबन्ध

एन.के.मिश्रा
गोला गोकर्णनाथ-खीरी। करोना महामारी के विकराल रूप व ऑक्सीजन आपूर्ति की विफलता को देखते हुए समस्या समाधान परिवार ने नगर क्षेत्र के जरूरतमंद गरीब मरीजों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन मंगाई है।
इस मशीन को मंगाने के लिए समस्या समाधान परिवार के संचालक रजनीश गुप्ता ने सोशल मीडिया पर क्षेत्रवासियों से सहयोग की अपील की थी, जिसमें कई देश विदेश के लोगों ने सहयोग प्रदान किया और आगे भी सहयोग करने की बात कही है। मशीन को लेने के लिए जब संचालक रजनीश ने ब्रांड गोदाम डायरेक्टर महेश गुप्ता से बात की तो गोला निवासी महेश गुप्ता के द्वारा मातृभूमि में जरूरतमंदों की मदद हेतु वास्तविक कीमत 70000 रुपए से 50 परसेंट डिस्काउंट कर मात्र 35000 रुपए समस्या समाधान परिवार संचालक द्वारा भुगतान के पश्चात तत्काल दिल्ली से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर गोला के लिए भेज दिया जो कि आज गोला ब्रांड गोदाम फ्रेंचाइजी मैनेजर सोमेश गुप्ता के द्वारा समस्या समाधान परिवार को जन कल्याण हेतु सेवा भाव की शुभकामनाएं अर्पित करते हुए सुपुर्द की गई।
समस्या समाधान परिवार संचालक ने बताया कि इससे पूर्व भी ब्रांड गोदाम डायरेक्टर गोला निवासी महेश गुप्ता ने जनहित के कार्यों में लगातार सहभागिता निभाई है। पहली मशीन गोला में आने के बाद इसके कार्य और गुणवत्ता की जांच परख करने के बाद 1 हफ्ते के अंदर ही दूसरी और आगे कई और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन नगर वासियों के लिए उपलब्ध कराने के लिए समस्या समाधान परिवार प्रतिबद्ध रहेगा।
देखा गया है कि कई विधायक, सांसद व मंत्रियों ने अपनी निधि के द्वारा घोषणा की कि कोरोना काल में आम जनमानस के लिए व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं इसके बावजूद भी स्वास्थ्य सेवाओं में कोई भी सुधार नहीं हो सका ऐसी परिस्थितियों में निधि का पैसा डायरेक्ट ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन खरीद कर ऑक्सीजन की कमी को पूरा कर आम जिंदगी बचाने का प्रयास किया जा सकता है। परंतु न जाने ऐसे कौन से नियम और कानून हैं जिसकी वजह से यह कार्य नहीं किए जा सके।
संचालक रजनीश गुप्ता ने बताया कि इस मशीन को कुशल चिकित्सक के नेतृत्व में कार्य करने के लिए डॉक्टर के परामर्श पर निःशुल्क जरूरतमंद गरीब मरीजों को उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए डॉक्टर के पर्चे की अति आवश्यकता रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *