Gonda News:कांग्रेस की न्याय पंचायत अध्यक्षों का सम्मान समारोह संपन्न, किसान पदयात्रा पर पुलिस ने लगाई रोक

कांग्रेसी सड़क पर बैठे पुलिस से नोक झोंक मची भगदड कांग्रेसी पुलिस से बचकर भागे

राम नरायन जायसवाल

एनबीटी,गोण्डा। वृहस्पतिवार, कांग्रेस भवन में नव नियुक्त न्याय पंचायत अध्यक्षों का सम्मान समारोह बहुत धूम धाम से सम्पन्न हुआ। बहुत दिनों के बाद कांग्रेस भवन कांग्रेसजनों की भारी भीड़ से नज़र आया।कार्यक्रम की शुरुआत नीर भारती-बिरहा पार्टी के अर्जुन उपाध्याय के लोक गीत से”भारत देश महान तिरंगा अमर रहे”से हुई,वही किसान बिल के विरोध में पद यात्रा निकाल रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पुलिस से नोक झोंक बाद भगदड मची।
न्याय पंचायत अध्यक्षों को सम्मानित करने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी ने एक एक घड़ी और तिरंगा गमछा के साथ नाश्ते और दोपहर के भोजन का भी प्रबन्ध किया गया था।

कांग्रेसियों की किसान पदयात्रा को जिला प्रशासन ने भारी पुलिस बल भेज कर निकलने पर रोक लगा दिया,हालांकि पुलिस तो कांग्रेस भवन के अंदर भी कोई कार्यक्रम नही होने देना चाहती थी लेकिन कांग्रेसियों के विरोध पर पुलिस प्रशासन और कांग्रेसजनों के बीच सहमति बन गई कि कांग्रेस के लोग न्याय पंचायत अध्यक्षों का सम्मान समारोह कांग्रेस भवन में कर सकते हैं।लेकिन कुछ कांग्रेस के लोग किसान बिल के विरोध में पद यात्रा निकालने को लेकर सड़क पर आकर बैठ गये इस बीच पुलिस एवं कांग्रेस के लोगों के नोक झोंक शुरू हो गयी पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दौडाया जिसके चलते भगदड मच गयी। रहे लो

सम्मान समारोह की शुरुआत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक रघुराज प्रसाद उपाध्याय के भाषण से हुआ

धन्य है ऐसी सरकार जो राजनीतिक पार्टियों के कार्यालयों पर भारी पुलिस बल भेजकर राजनीतिक पार्टियों और आम जनता की किसानों की नौजवानों की दलितों की अल्पसंख्यकों की आवाज को दबाने का काम कर रही है महंगाई पेट्रोल डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि से आम जन कराह रहा है,इसका प्रतिशोध इस सरकार के लिए बहुत भारी पड़ने वाला है। आगामी चुनाव में इस बर्बर सरकार का अंत तय है।

सम्मान समारोह को संगठन सृजन अभियान के प्रभारी दुर्ग विजय सिंह मान ने कहा कि देश का आम जन सरकार की नीतियों बेरोजगारी महंगाई से पीड़ित और आक्रोशित है, देश का आम जन कांग्रेस की तरफ आशा भरी नजरों से देख रहा है। समारोह को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वीरेंद्र पटेल ने संबोधित करते हुए कहा की कांग्रेस के कार्यक्रमों में उमड़ती भीड़ इस बात का एहसास करा रही है कि भाजपा सरकार का जाना तय है।

समारोह को पूर्व शहर अध्यक्ष अमरजीत सिंह, पूर्व शहर अध्यक्ष अब्दुल रहमान घोसी, राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के प्रदेश मंत्री शुक्ला प्रकाश शुक्ला, ज्ञान चंद श्रीवास्तव एडवोकेट, जिला महिला अध्यक्ष रामा कश्यप, खालिद खान, सत्येंद्र धर दुबे, प्रदुमन शुक्ला, अब्दुर्रहमान सिंपू, जलील अहमद खान, प्रमोद मिश्रा, केटी तिवारी, जैनुलाब्दीन, सूफी वारसी, आदि तमाम वक्ताओं ने संबोधित किया।इसके अतिरिक्त पंडाल में पूर्व ब्लाक प्रमुख रामा मिश्रा, कृष्ण मोहन तिवारी, शिव शंकर तिवारी, शहजादे मेवाती, अभिषेक तिवारी, मुन्नीलाल, नाजिम सरदार, मोहम्मद सलीम, आदि सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित रहे।
पुलिस की भारी व्यवस्था के चलते कांग्रेसियो में मची भगदड सीओ सिटी लक्ष्मी कांत गौतम ने बताया कि धारा 144 लागू होने के चलते कार्य क्रमो पर रोक लगायी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *