Lakhimpur Kheri News:एक महीने से लिक्विड न मिलने से बन्द है आक्सीजन प्लांट 500 जंबो सिलिंडर रिफिलिंग की सुविधा है प्लांट में हाईकोर्ट में जनहित याचिका

एन.के.मिश्रा

लखीमपुर खीरी। कोविड और सांस की समस्या के कारण जिले में सैकड़ो लोग मर चुके है। लखीमपुर में एबी गैस इंडस्ट्रीज ने 27 अप्रैल 21को प्रमुख सचिव औषधि प्रशासन को पत्र लिखकर कहा था कि प्रति माह 100 एमटी लिक्विड आक्सीजन के टैंकर की पूर्ति हो जाये तो कम्पनी 500 जम्बो आक्सीजन सिलिंडर रिफिल कर देगी। जिले में आक्सीजन की कोई समस्या नही रहेगी। डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने ने भी प्रमुख सचिव को पत्र लिखा था। किसी ने कुछ नही सुना। अब गोला निवासी सुमित गिरी व सिम्पल गुप्ता ने हाईकोर्ट लखनऊ में इसी समस्या के निदान के लिए जनहित याचिका प्रस्तुत कर दी है। कोर्ट ने डायरी नम्बर 2072 / 2021 भी दे दिया है। जल्द ही सुनवाई होगी। लखीमपुर खीरी में आक्सीजन की कमी से मरीज तड़प रहे हैं।

लखीमपुर में केस बहुत कम है:
आश्चर्य की बात यह है कि प्रमुख सचिव औषधि प्रशासन अनीता सिंह से जब आक्सीजन टैंकर न भेजने के बारे में पूंछा गया तो उन्होंने कहा कि लखीमपुर में बहुत कम कोरोना केस है। जबकि इस जिले में 4000 के करीब ऐक्टिव मरीज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *