Gonda News:कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना हुई सम्पन्न चुनाव जीतकर दिवंगत परिजनों को दी श्रद्धांजलि

राम नरायन जायसवाल

गोण्डा ।विकासखण्ड क्षेत्र तरबगंज के 11 ग्राम पंचायतों में 34 वार्ड सदस्यों के लिए व एक ग्राम प्रधान पद के लिए मतगड़ना का कार्य सम्पन्न हुआ।
विकास खण्ड तरबगंज की ग्राम सभा गौहानी में नव निर्वाचित प्रधान सत्यपाल पाण्डेय की आकस्मिक मौत के कारण यहां चुनाव आयोग द्वारा पुनः चुनाव करवाया गया था। पिछले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ड्यूटी कर वापस आने के बाद मतगड़ना के पांच दिन पहले सत्यपाल पाण्डेय के मास्टर भाई धर्मपाल की मौत हो गई थी। तो चुनाव जीतने के पांच दिन बाद विजयी प्रत्याशी सत्यपाल पाण्डेय की भी मौत हो गई। वहीं चुनाव आयोग द्वारा पुनः चुनाव की तारीख की घोषणा करने के बाद सत्यपाल पाण्डेय के बड़े लड़के दिग्विजय पाण्डेय चुनाव मैदान में उतरे तो इस चुनाव के दो दिन पहले दिग्विजय की माँ का भी निधन हो गया। कुल मिलाकर परिवार के तीन लोगों को खोने के बाद आखिरकार दिग्विजय पाण्डेय नें जीत दर्जकर अपने परिजनों को श्रधांजलि दी।
यहां दिग्विजय पाण्डेय नें 80 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अवनीश पाण्डेय को हराया। विजयी प्रत्याशी दिग्विजय पाण्डेय को कुल 853 मत मिले जबकि दूसरे नम्बर पर रहे प्रत्याशी अवनीश पाण्डेय को 773 मत ही प्राप्त हुए।
वहीं सिंगहाभोज, दुफेडिया, सेझिया, लक्ष्मनपुर, टकटोना, चंदसुहा, मनहना, परियांवा, गभौरा सहित परास पुरवार ग्राम सभाओं में ग्राम प्रधान सदस्य पदों के लिए मतगड़ना का कार्य सकुशल सम्पन्न हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *