Gonda News:चौबीस घंटे के अन्दर महिला व किशोरी उत्पीड़न की दो घटनाओं के बाद महिला सशक्तीकरण की खुली पोल क्षेत्र मे दहशत छपिया थाने का मामला

छात्रा गंभीर जिला अस्पताल चल रहा है इलाज तो नव विवाहित को दहेज के लेकर ससुरालियों ने ले ली जान
राम नरायन जायसवाल

गोण्डा। बीते चौबीस घंटों के बीच छपिया थाना क्षेत्र में महिला व किशोरी हिंसा उत्पीड़न की दो घटनाओं से क्षेत्र के लोगों में भय और आक्रोश व्याप्त है।

छपिया थाना क्षेत्र के नगरा गांव में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर मृतका को दहेज के लिए आए दिन प्रताड़ित करने व मार डालने का आरोप लगाया है। परिजनों की सूचना पर पहुंची छपिया पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर आरोपी पति के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बस्ती जनपद के परसरामपुर थाना क्षेत्र के जमोलिया पांडेय निवासी मृतका के भाई राकेश कुमार ने छपिया पुलिस को दिए तहरीर में बताया कि उसके बहन की शादी अभी1 वर्ष पूर्व14जून2020को नगरा बुजुर्ग थाना छपिया निवासी विजय पुत्र रामकुमार सोनकर के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उसके द्वारा दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जाता था व उसकी बहन को मारा पीटा जाता था। मृतका के भाई राकेश कुमार ने आरोप लगाया की 12 जून की शाम उसके पति ने उसके बहन सीलम उम्र 24 वर्ष को फांसी लगाकर मार दिया है। सूचना पर जब हम लोग उसके घर पहुंचे तो जमीन पर उसकी लाश पड़ी हुई थी।

थानाध्यक्ष छपिया राकेश सिंह ने बताया कि मृतका के भाई की तारीफ पर पति राकेश कुमार के विरुद्ध धारा 498a, 304 b,3/4 डीपी एक्ट का मुकदमा पंजीकृत कर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।मौके पर सीओ संजय तलवार ने पहुंच कर घटना की जानकारी की है।
शनिवार की दोपहर थाना क्षेत्र के कुसमी गांव में एक सिरफिरे युवक द्वारा एक किशोरी को जिंदा जलाकर मार डालने का प्रयास करने प्रयास में असफल होने पर किशोरी के ऊपर चाकू से ताबड़तोड़ वार करने के बाद नगरा गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत से पूरे क्षेत्र में भय आक्रोश का माहौल व्याप्त है।

पुलिस ने छात्रा पर हमला करने वाले को गिर्फतार कर लिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *