Lakhimpur Kheri News:एआरटीओ ने स्वास्थ्य परीक्षण कराने आए लोगों को दिलाया सड़क सुरक्षा की संकल्प

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत……
शहरी पीएचसी पर अधिकारी-कर्मचारियों ने परिवार समेत कराया स्वास्थ्य परीक्षण
एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी । ज़िलेभर की प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र पर मुख्यमंत्री आरोग्य मेले का आयोजन हुआ। जिसमें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत परिवहन विभाग, परिवहन निगम, पुलिस, चिकित्सा व शिक्षा विभाग सहित के अधिकारियो-कर्मचारियों, पुलिस कर्मियों, प्रवर्तन सिपाहियो का सपरिवार स्वास्थ्य परीक्षण हुआ।
शहरी पीएचसी नौरंगाबाद में एसीएमओ डॉ रविंद्र शर्मा की मौजूदगी में चिकित्सको ने एआरटीओ (प्रशासन) आलोक कुमार, एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे, यात्रीकर अधिकारी श्रीराम कश्यप, संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) पंकज, यातायात उपनिरीक्षक सूर्यमणि यादव व कार्यालय कर्मचारियों, प्रवर्तन सिपाहियों व अन्य विभागों के कर्मचारियों का परिवार के सदस्यों सहित, मोटर ट्रेनिंग स्कूलो व प्रदूषण केंद्र के प्रतिनिधियों, दो पहिया-चार पहिया एजेंसी होल्डरो सहित करीब 500 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। स्वास्थ्य परीक्षण में सभी लोग पूर्णतया स्वस्थ मिले।
इस मौके पर एआरटीओ (प्रशासन) आलोक कुमार सिंह ने सड़क सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूक किया। सड़क पर किस प्रकार से वाहनों के संचालन किये जाये ताकि दुर्घटना होने की संभावना बिल्कुल भी न हो। दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति को किस प्रकार से प्राथमिक सहायता दी जाये ताकि उसके जीवन को बचाया जा सके।
कार्यक्रम में एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे ने स्वास्थ्य  परीक्षण कराने आये अन्य विभागों के कर्मियों एवं उनके परिवार के प्रत्येक सदस्य को सड़क सुरक्षा की शपथ दिलायी।  संकल्प दिलाया कि वह वाहन का संचालन पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर ही करेंगे। कभी भी अस्वस्थता की दशा में वाहन का संचालन नहीं करेंगे। सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित पम्पलेट व लीफलेट भी दिये। प्रतिज्ञा दिलायी कि वे कभी भी बिना हेल्मेट व शीटबेल्ट के वाहन का संचालन नहीं करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *