Lakhimpur Kheri News:कृषि उत्पादन मंडी समिति में एआरटीओ ने वाहनों पर लगवाए रिफ्लेक्टर, दिलाया सड़क सुरक्षा का संकल्प

एन.के.मिश्रा
लखीमपुर खीरी 03 फरवरी 2021 परिवहन विभाग ने कृषि उत्पादन मंडी समिति राजापुर में सब्जी एवं फलों का परिवहन कर रहे वाहनों में एआरटीओ प्रवर्तन रमेश कुमार चौबे ने अपने नेतृत्व में रिफ्लेक्टर लगवाए। इस दौरान मौजूद वाहन चालकों एवं किसानों को यातायात नियमों कि न केवल जानकारी दी गई बल्कि रिफ्लेक्टर की उपयोगिता एवं प्रासंगिकता के विषय जागरूक किया।
एआरटीओ रमेश कुमार चौबे ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत कृषि उत्पादन मंडी समिति राजापुर में मौजूद वाहन चालकों एवं किसानों को सड़क सुरक्षा संकल्प भी दिलाया। वहीं जिले की अन्य मंडियों में भी मंडी सचिव के नेतृत्व में सब्जी एवं फलों के वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगवाए गए। इस दौरान सड़क सुरक्षा से संबंधित लीफलेट एवं पंपलेट का भी वितरण हुआ।
*सैधरी बाईपास पर एआरटीओ ने लगाई यातायात की पाठशाला*
नगर के सैधरी बाईपास पर ट्रैक्टर चालकों की यातायात पाठशाला लगाई गई। पाठशाला में एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे ने शिक्षक की भूमिका अदा की। उन्होंने यातायात नियमों की बारीकियों के बारे में जागरुक किया।
उन्होंने बताया कि यातायात नियमों को अपनाकर आप अपने साथ ही सामने वाले को भी सुरक्षित जीवन दे सकते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतकर बड़ी से बड़ी दुर्घटना को टाल सकते है। इसीलिए कहा गया है “सावधानी हटी दुर्घटना घटी”
इस मौके पर यातायात उपनिरीक्षक सूर्यमणि यादव, परिवहन विभाग के अधिकारी कर्मचारी समेत काफी संख्या में ट्रैक्टर चालक मौजूद रहे।
*खंभारखेड़ा एवं कुंभी चीनी मिलो में यातायात जागरूकता पर हुआ कार्यक्रम*
*एआरटीओ ने चीनी मिलों में चलाया ट्रेफिक अवेयरनेस प्रोग्राम*
बुधवार को जिले की बजाज हिंदुस्तान लिमिटेड चीनी मिल खंभार खेड़ा एवं  चीनी मिल कुम्भी की शुगर मिलों में एआरटीओ रमेश कुमार चौबे ने स्वयं पहुंचकर यातायात जागरूकता कार्यक्रम चलाया। चीनी मिलों में मौजूद वाहनों पर एक अभियान के तहत रिफ्लेक्टर लगवाए गए। ऑडियो रमेश कुमार चौबे ने बताया कि बिना रिफ्लेक्टर के पाए गए वाहनों का चालान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जीवन के मूल्य को समझिए, यातायात नियमों को अपनाइए। यातायात नियमों का महत्व और प्रासंगिकता पर विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान संबंधित चीनी मिल के जीएम व परिवहन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *